Satta नंबर कैसे निकाले | Satta Number Nikalne Ka Formula

4.2/5 - (22 votes)

आप भी जानना चाहते है, Satta Number Kaise Nikale साथ ही हम Satta Number Nikalne Ka Farmula के बारे में आपको बताएँगे ताकि आप इसका फार्मूला अच्छे से जान सकते है। आप इस तरीके से आसानी से सट्टे के बारे में सटीक तरीके से आप अपना सट्टा नंबर निकाल सकते है लेकिन इसके लिए आपको हमारा आर्टिकल को पूरा पढ़ना पड़ेगा ताकि आपको बेहतरीन इनफार्मेशन मिल सके।

सट्टे की शुरुआत की जड़ें काफी पुरानी हैं और इसका इतिहास रहा है।

भारत में सट्टा मटका की शुरुआत मुंबई में हुई है। इसे 1960 के दशक में शुरुवात में काफी चर्चा में रहा है। सट्टा मटका में, एक मटके (एक बड़े पानी के बर्तन की तरह) में पत्तियाँ रखी जाती थीं, और लोग इस बाजार में बहुत सा पैसे लगाने के लिए बाजी लगाते थे। इसमें जितने वाले को बहुत ज्यादा पैसा मिलता था, लेकिन नुकसान उठाने वालों को भी बहुत बडा नुकसान होता था।

यह काम गैरकानूनी होने के कारण बंद हो गई है और इस तरह के कारोबार को कानूनी तौर पर मना है। किसी भी लोग या कोई ग्रुप हो इस तरह के कामो में शामिल होने का काम नहीं कर सकता है, वह नियमों और कानूनों का पालन करे।

Satta नंबर कैसे निकाले

नोट: यह एक अवैध और गैरकानूनी काम है, इसलिए इस तरह के काम का शौक रखना या लोगो को इस काम की तरफ लाना नहीं है। यह जरूरी है, कि लोग इस तरह की अवैध कामो से दूर रहें और कानून का समर्थन करें ताकि समाज में न्याय और सुरक्षा बनी रहे।

सट्टा नंबर क्या है? (Satta Number Kya Hai)

सट्टा नंबर या यु कहे कि जुआ ही होता है, जहा 0 से 9 तक के गणित अंक लिखे है यह सट्टा मटका के नाम से भी जाना जाता है, फिर कोई भी एक अपना खिलाडी जो की हिस्से दर होता है। वह उस चिट को उस मटके में से या कोई बॉक्स या कोई भी बर्तन में से निकालता है और उस गणित अंक को बोलता है, जिसका नाम होता है, उस अंक से वह नाम जान लेता है, कौन जीता है हलाकि अभी भी इसको मटका सट्टा के नाम से जाना जाता है।

हलाकि हम किसी भी तरह की कोई भी सट्टा गैरकानूनी कामो के खिलाफ है, हम सिर्फ आप तक जानकारी पहुंचाते है।

Satta नंबर कैसे निकाले (Satta Number Kaise Nikale)

Satta Number निकालने के लिए आपको गणित के 1 से 9 के बीच के किन्ही भी तीन अंको को चुनना होता है। बस आपको उन सभी तीनो अंको को चुनने के बाद आपको जो भी उत्तर आएगा आपको वहाँ पर उसका आखरी अंक को उठाना है हमने आपको निचे पुरे डिटेल में बताया है, जहा आप उन तरीको को जानकर समझ सकते है।

Read More:

सट्टा नंबर निकालने का तरीका | Satta Number Nikalne Ka Formula

सट्टा नंबर निकालने की बात करे तो यह तरीका भारत में गेरकानुनी है। कियुकी इसको सट्टा मटका के नाम से भी जाना जाता है। यह काफी पुराने जमाने से खेला जा रहा है। कियुकी इसका बाजार अलग-अलग होते है। हालाकी इसको Betting के नाम से भी जाना है, अगर हम इसको इसके लावा भी दूसरा तरीका खोजे तो यह लॉटरी के रूप में भी हम इसे देख सकते है। इसकी शुरुवात सन 1960 के आस पास रत्न खत्री द्वारा शुरुवाती दौर में मुंबई में हुई थी।

इस खेल की अगर हम बात करे तो लोग अपने पसंदीदा सट्टा नंबर को चुनते है। और उसमे पैसा लगाते है, और अगर उनका अंक सही निकलता है, तो ढेर सारा पैसा कमाते है। लेकिन अगर हम सामने वाले की बात करे तो उसे काफी नुकसान पहुंचता है। जो की एक बहुत बढ़ा जोखिम होता है। इसलिए ऐसे कामों से आप दूर रहे। जिससे लोगो को जायदा समय लगता है, और पैसा कमाने का खतरा आपको इस खेल में रहता है।

अब हम आपको Matka Tips के बारे में निचे बताएंगे की आप कैसे सट्टे नंबर निकालने का फार्मूला खोज सकते है। इसके लिए नीचे की ओर बताया गया है। बस आपको वह फॉलो करना है, और आप आसानी से जान पाएंगे।

संख्याओ को चुने। (Smart Matka Tips Free)

अगर हम बात करे तोह इस खेल में आपको 0 से 9 तक के गणित अंक होते है, जिसमे आपको इनके बीच के कोई भी तीन अंक को चुनना होता है।

जैसे Example आपने 2,4 और 7 अंको को चुना है। जहा आप इन सभी संख्या को जोड़ सकते है, जैसे की (2+4+7=13) अब इनको जोड़ने के बाद उत्तर आता है। 13 अब इसका आखरी अंक को ले लेते है। जो की 3 है। अब आपका पहला चरन हुआ है 2,4,7,*3 इस तरीके से आप तीनों चरण निकाल सकते है।

इसी तरह आपका दूसरा चरन की बात करे तो 5,3,6 अब इनको जोड़ा तो आया 14 अब इसमें आखरी अंक लिया 4 तो इसमें 5,3,6,*4 हुआ। अब आपको अंतिम चरन की बात करे तो इसमें पहली और दूसरे अंक को एक साथ लाना है। जैसे 2,4,7,*3×5,3,6,*4 इस तरीके आपको संख्या का चयन करना है।

Satta Matka Tips And Tricks

अगर हम बात करे की सट्टा मटका टिप्स एंड ट्रिक्स की तो आपको यह खेल खेलने के लिए कही Apps और वेबसाईट देखने को मिल जाती है। लेकिन इसके लिए आपको सही अनुमान और गणित आना जरूरी होता है। साथ में आपको पहले से सही ज्ञान होना जरूरी होता है।

  • आपको मटका खेलने के लिए इसमें अंको का बहुत महत्व होता है।
  • अब आप को एक बात अवश्य ध्यान रखनी है। की आपको यह पर Cut भी होता है। जैसे की आपने किया 7+3=10 आया अब इसका आखरी अंक 0 आया तो आपको 0 की Cut करनी होगी। तो 5 का अंक मतलब 0-5 करनी है। तो आपका कोई अंक मजबूत नही मिलेगा तो आपको इसमें 1 अंक को 0 के साथ जोड़ना पड़ेगा जहा आपको (1+0) आया है।
  • जहा आपको कुल मिलाकर बात करे तो Cut Number निकालने के लिए 5 का चुनाव करना पड़ेगा जहा आपको आगे पीछे के अंक दिखने को मिलेंगे।
  • पहले की बात करे तो आपने लिए 3 का Cut Number निकालना है। तो आपने इसमें जोड़ा 5 जैसे (3+5=8) अब आपको पता चल चुका है। की 3 के आगे का अंक 8 है।
  • अब दूसरे की बात करे तो आपने चुना 7 Cut Number निकालना है तो आपने इसमें जोड़ा 5 जैसे (7+5=12) जहा आपको इसका आखरी अंक 2 लेना है। अब आपको पता चल चुका है। की 7 के आगे का अंक 2 है।

सट्टा नंबर निकालने के लिए आपको निचे उदाहरण बताये गए है, शुरू अंको में 5 को जोड़ा गया है।

1+5 — 6
2+5 — 7
3+5 — 8
4+5 — 9
5-5 — 0

बस आप इस तरीके से Matka Tips And Tricks से आसानी से गेम खेल सकते है।

निष्कर्ष – Satta Number Kaise Nikale

अब आपको समझ आ गया होगा की सटटा नंबर कैसे निकाले कियुकी जो तरीका हमने बताया है, आप उस तरीके से गणित अंको का उपयोग करके उसमे आप Cut नंबर का उपयोग करके आसानी से कोई भी अंक निकाल कर उसके पीछे के अंक से सामने वाला अंक निकल सकते है

यह तरीका आज भी भारत में काफी चलता है, हलाकि यह गैरकानूनी कामो में अब आ गया है, कियुकी गैर क़ानूनी होने के बावजूद लोग आज के टाइम में काफी लोग खेलते है कियुकी इसमें सामने वाले लोग का काफी नुकसान उठाना पढता है और जो जीतता है वही अच्छे पैसे ले जाता है।

इसलिए आप भी ऐसे कामो से बचे जहा आपको नुकसान उठाना पढ़े आपको अगर हमारे बताये गए आर्टिकल से कोई अच्छी इनफार्मेशन मिली हो आप हमें बताये ताकि आप तक Matka Satta Number Nikalne Ka Formula से लेकर सभी तरह की जानकारी आप को मिल सके।

Leave a Comment